अपने वेब ब्राउज़र में मुफ्त में आर्केड गेम के स्वर्ण युग का अनुभव करें। चाहे वह बिना सॉलिड रेट्रो क्लासिक्स हों, फ्लैश एरा गेम्स हों, या प्रेरित आधुनिक टाइटल हों, आपको नीचे दिए गए कलेक्शन में कुछ सुपर एडिक्टिव आर्केड गेम्स मिलेंगे।

क्लासिक आर्केड खेल

जब आप आर्केड गेम के बारे में सोचते हैं, तो आपके पास पिनबॉल मशीनों और अन्य स्टोन-कोल्ड क्लासिक्स की कल्पनाएँ होती हैं। अंतरिक्ष आक्रमणकारियों, उदाहरण के लिए, एक शीर्षक जिसने बाजार में क्रांति ला दी। अंतरिक्ष आक्रमणकारियों आर्केड गेमिंग के स्वर्ण युग से है, 1970 के दशक के अंत से – 1980 के दशक की शुरुआत में।

हालाँकि, इन दिनों आर्केड गेम ज्यादातर सहज नियंत्रण, तेज गेमप्ले और बढ़ती कठिनाई वाले गेम हैं।

आधुनिक आर्केड खेल

फायरबॉय और वाटरगर्ल 6 एक ऐसे गेम का एक उत्कृष्ट उदाहरण है जिसमें आधुनिक सहकारी पहेली-समाधान और गेमप्ले के साथ आर्केड यांत्रिकी शामिल है। गेटिंग ओवर इट एक स्क्रैच गेम है जो बेनेट फोडी के साथ मूल गेटिंग ओवर इट पर आधारित है। और Pac Xon का अच्छा पुराने जमाने का खेल किसे पसंद नहीं है?

संगीत के खेल हमेशा आधुनिक आर्केड के लिए एक लोकप्रिय जोड़ रहे हैं। फ्राइडे नाइट फंकिन’ एक आर्केड शैली का संगीत गेम है जो वायरल हो गया है। 90 के दशक का सौंदर्य और मौलिक संगीत आपको अपने वेब ब्राउज़र के आराम से आर्केड अनुभव प्रदान करता है।

रेट्रो खेल

1990 के दशक की शुरुआत में, स्ट्रीट फाइटर 2 की रिलीज़ के साथ आर्केड गेम्स में एक पुनरुत्थान देखा गया। प्रतिष्ठित साउंडट्रैक और अद्भुत गेमप्ले के साथ कई लोकप्रिय गेम जल्द ही इसके बाद आए। ये खेल लड़ाई और रेसिंग शैली से प्रेरित थे। आर्केड गेमिंग एक बार फिर लोकप्रिय हो गया। इस समय के कुछ यादगार खिताबों में टेककेन, मॉर्टल कोम्बैट और रिज रेसर शामिल हैं।

जेट रश और कलर टनल जैसे खेल स्पष्ट रूप से 90 के दशक के निराला आर्केड-शैली के रेसर्स से प्रेरणा लेते हैं।

फ्लैश रिवाइवल

जो लोग क्लासिक्स खेलकर अपनी युवावस्था को फिर से जीने का आनंद लेते हैं, वे हमारे रोमांचक फ़्लैश गेम्स के संग्रह को ब्राउज़ करने के लिए रोमांचित होंगे। ऐसे 500 से अधिक गेम हैं जिन्हें आप वर्तमान में फ़्लैश इंस्टॉल किए बिना खेल सकते हैं! अब आप बिना फ्लैश इंस्टाल किए पापा के पिज़्ज़ेरिया में पापा लूई को फिर से देख सकते हैं!

आप आर्केड के जिस भी युग में जाना चाहते हैं, आपके लिए सब कुछ है। हमारे अधिकांश गेम HTML5 में हैं, एक क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म प्रारूप जो किसी भी आधुनिक वेब ब्राउज़र में काम करता है।